Thursday, January 17, 2019

Photoshop Introduction (फोटोशॉप परिचय)

Photoshop Introduction (फोटोशॉप परिचय)



यह Adobe कम्‍पनी द्वारा बनाया गया है,  Photoshop नाम आते ही कई प्रकार के अनोखे चिञ दिमाग में आने लगते हैं, और यह सही भी है फोटोशॉप दुनिया में DigitalImaging हेतु प्रयोग किया जाने वाला सबसेPopular Softwere है, फोटोशॉप से कई Incredible तस्‍वीरें बनायी जा सकती है, और बनायी भी जा रही है, जिनके कुछ उदाहरण आप यहॉ देख सकते हैं, अगर आपके अन्‍दर एक कलाकार छिपा है तो Photoshop आपके लिये अनन्‍त संभावनाओं की दुनिया है,  दुनियाभर में Photoshop के द्वारा बहुत से लोग Business भी कर रहे है, और जिससे उनकी अच्‍छी खासी कमाई भी हो रही हैं। अगर आप एक Professionalफोटोग्राफर हैं, और आपका हाथ फोटोशॉप में साफ हो जाता है तो आपके लिये रोजगार के कई अवसर हो सकते हैं या आप घर बैठे अपना Business शुरू कर सकते हैं।


Features of Adobe Photoshop (फोटोशॉप की विशेषतायें)

Photoshop ने Digital Imaging की दुनिया में अब तक का सबसे Popular जगह से ऐसे ही नहीं बनाई है, बल्कि आज तक अन्‍य कोई सॉफ्टवेयर इसकी जगह नहीं ले पाया है, इसका भी एक कारण है, इसका SimpleNavigation, इसका टूलबार व इसके अन्‍यPlugin जो Photoshop को अन्‍यImaging Software से अलग बनाते हैं। यह आपको काम करने की Freedom देता है, इसके Command Shortcuts आपकोSpeed  प्रदान करते हैं, इसके Tools आपके काम को Professional Touch देते हैं, अगर आपमें जरा भी हुनर है, और आप Photoshop को दिल से सीखना चाहते हैं, तो आप अपने लिये घर बैठे कमाई का जरिया बना सकते हैं। लेकिन मेहनत हो आपको ही करनी होगी।



फोटोशॉप एक Graphics और ImagingSoftware है, इसलिये इसको Computerमें चलाने के लिये कुछ System Requirements भी होते हैं, यानी फोटोशॉप को ठीक से चलाने के लिये आपके कम्‍प्‍यूटर में कम से इन हार्डवेयर को होना आवश्‍यक हैा फोटोशॉप Windows xp, Windows 7 पर अच्‍छा काम करता है, लेकिन आप अगरWindows xp से लोअर वर्जन प्रयोग कर रहे हैं, तो फोटोशाप चलाने में परेशानी हो सकती हैा इसके लिये कम से इन्‍टेल P4 2.8 गीगाहटर्ज वाला प्रोसेसर होना आवश्‍यक है तथा आपके कम्‍प्‍यूटर में 512 रैम अवश्‍य होनी चाहिये, वरना आपका कम्‍प्‍यूटर हैंग भी हो सकता हैा  एक और बात अगर आप एकProfessional Work करना चाहते है तों कम से कम 256 MB का एक ग्राफिक्‍स कार्ड अवश्‍य लगा लें।



All post it's also important for you show know

Visit lumbini Park Nepal Garden #short #shorts #vlog #vlogs #ytshorts

via https://youtu.be/7ff47IhW4nQ