Thursday, January 17, 2019

मॉनिटर करने के लिए इस्तेमाल किया देखने के लिए स्क्रीन के दो प्रकार होते कैथोड रे ट्यूब (सीआरटी) मॉनिटर फ्लैट पैनल डिस्प्ले दो श्रेणियों में विभाजित हैं .

मॉनिटर्स

आमतौर पर दृश्य प्रदर्शन इकाई (वीडीयू) के रूप में बुलाया मॉनिटर एक कंप्यूटर के मुख्य आउटपुट डिवाइस है. यह एक आयताकार रूप में व्यवस्थित कर रहे हैं कि पिक्सल कहा जाता छोटे डॉट्स से छवियों, रूपों. छवि के तीखेपन नहीं पर निर्भर करता है. पिक्सल की.

मॉनिटर करने के लिए इस्तेमाल किया देखने के लिए स्क्रीन के दो प्रकार होते हैं.

  1. कैथोड रे ट्यूब (सीआरटी)
  2. फ्लैट पैनल डिस्प्ले

कैथोड रे ट्यूब (सीआरटी) मॉनिटर

CRT प्रदर्शन में इस तरह के शब्द में पत्र ई के रूप में short.The छोटे पिक्सल, बेहतर छवि स्पष्टता, या resolution.It पूरे चरित्र फार्म एक से अधिक प्रबुद्ध पिक्सेल लेता है, के लिए पिक्सल कहा जाता छोटी सी तस्वीर तत्वों से बना है मदद.
एक मानक चरित्र रखा जा सकता है जहां स्क्रीन पर निर्धारित स्थान - चरित्र की एक निश्चित संख्या के चरित्र बक्से की एक श्रृंखला में विभाजित किया जा सकता है once.The स्क्रीन पर एक स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जा सकता है.
सबसे स्क्रीन क्षैतिज और 25 लाइनें खड़ी डेटा के 80 अक्षर प्रदर्शित करने में सक्षम हैं. सीआरटी के कुछ नुकसान कर रहे हैं
साइज में बड़े
हाई पावर खपत



फ्लैट पैनल डिस्प्ले मॉनिटर

फ्लैट पैनल डिस्प्ले मात्रा, वजन और बिजली की आवश्यकता सीआरटी के लिए तुलना कम कर दिया है कि वीडियो उपकरणों के एक वर्ग को संदर्भित करता है. आप दीवारों पर उन्हें फांसी या अपनी कलाई पर उन्हें पहन कर सकते हैं. फ्लैट पैनल डिस्प्ले के लिए वर्तमान का उपयोग करता है कैलकुलेटर, वीडियो गेम, मॉनिटर, लैपटॉप कंप्यूटर, ग्राफिक्स प्रदर्शन में शामिल हैं.

फ्लैट पैनल डिस्प्ले दो श्रेणियों में विभाजित हैं

छोड़नेवाला दिखाता है - छोड़नेवाला दिखाता प्रकाश में विद्युत ऊर्जा में परिवर्तित कि उपकरणों रहे हैं. उदाहरण प्लाज्मा पैनल और एलईडी (प्रकाश उत्सर्जक डायोड) हैं.
गैर छोड़नेवाला दिखाता है - गैर छोड़नेवाला दिखाता ग्राफिक्स patterns.Example में कुछ अन्य स्रोत से सूरज की रोशनी या प्रकाश में परिवर्तित करने के लिए ऑप्टिकल प्रभाव का इस्तेमाल एलसीडी (लिक्विड क्रिस्टल डिवाइस) है
 

All post it's also important for you show know

Visit lumbini Park Nepal Garden #short #shorts #vlog #vlogs #ytshorts

via https://youtu.be/7ff47IhW4nQ